छत्तीसगढ़

तेंदुआ खाल के साथ एक आरोपी गिरफ्तार

कोंडागांव। सिटी कोतवाली पुलिस को शुक्रवार को मुखबिर की सूचना मिली मर्दापाल सड़क में जामपदर पुल के पास एक व्यक्ति सफेद कलर की बोरी मे वन्य प्राणी तेंदुए की खाल लेकर ग्राहक के इंतजार में खड़ा है। मुखबिर की सूचना के आधार पर सहायक उपनिरीक्षक लोकेश्वर नाग व पितांबर कटार की टीम मरदापाल सड़क में तस्दीक करने पहुंची , खडा व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने लगा पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ने के बाद पूछताछ करने पर अपना नाम सुखनाथ यादव पिता स्वर्गीय राम सिंह यादव उम्र 48 वर्ष निवासी जामपदर कोंडागांव बताया, तथा बोरी को तलाशी लेने पर वन्य प्राणी तेंदुआ का खाल मिला। पुलिस को आरोपित द्वारा वन्य प्राणी तेंदुआ का खाल रखने के संबंध में विधिवत दस्तावेज उपलब्ध न कराने पर वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत रविवार को आरोपित को विधिवत गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के आदेश पर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा।
ए एस आई लोकेश नाग के मुताबिक आरोपित व्यक्ति से पूछताछ के बाद भी खाल लाने व बेचने की जानकारी नही दिया, उसने लगभग 2 वर्षों से घर में रखे होने व वर्तमान में सौदा करने की बात कही।
जिले से लगातार वन्य प्राणियों के शिकार व वन्य प्राणि तेंदुआ के खाल तस्करी की घटनाएं सामने आई है, महीने भर के अंदर तेंदुआ खाल रखने व वन्य प्राणियों की शिकार में शामिल लोगो के खिलाफ वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम के तहत कार्यवाही भी हुआ है।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *