Uncategorized

भाजपा बंद करें अफवाह फैलाना कोरोना टीका में आरक्षण का-रितेश पटेल

कोंडागांव। जिला कांग्रेस मीडिया प्रभारी रितेश पटेल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि18 वर्ष के युवाओं का टीकाकरण में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अंत्योदय मतलब सबसे गरीब व्यक्ति को पहली प्राथमिकता दिया है जो स्वागत योग्य के साथ ही गरीबों के हितैषी के रूप में खड़े रहने वाले मुख्यमंत्री साबित हुआ है।
आपदा को अवसर में बदलने में माहिर भाजपा ने इस कोरोना टीकाकरण को भी नही बख्शा है। पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने आरक्षण के आधार पर बांटने की बात कही तो भाजपा सांसदों के उलजुलूल बयान आ रहे हैं जो भाजपा आमजनमानस में अफवाह फैलाकर माहौल खराब करने की लगातार प्रयास कर रहे हैं। भाजपा के लिए गरीबी केवल राजनीतिक मुद्दा है, गरीब से कोई सरोकार नही।
रायपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद सुनील सोनी ने अंत्योदय का विरोध कर यह साबित कर दिया है कि भाजपा गरीब विरोधी होने के साथ साथ पंडित दिनदयाल उपाध्याय के आदर्शों का भी विरोधी है। क्योंकि पंडित दीनदयाल ने कहा था सबसे पहले अंत्योदय यानी पहले अत्यंत गरीब व्यक्ति की मदद करनी चाहिए परन्तु भाजपाई अपने ही पार्टी के संस्थापक नेताओं के वचनों को भूलकर अंत्योदय का विरोध कर रहे हैं , जिससे भाजपा का गरीब विरोधी चेहरा उजागर हुआ है। पटेल ने आगे कहा कि आपदा में अवसर को भुलाकर छत्तीसगढ़ से निर्वाचित भाजपा सांसदगण केंद्र सरकार को वैक्सीन की सप्लाई करने क्यों नही कहते जो उनका दायित्व है जो उनकी जिम्मेदारी है ,परन्तु भाजपाई आपदा में अवसर तलाशते ओछी राजनीती कर रहे हैं। अंत्योदय कार्डधारी गरीबों को पहले टिका लगाए जाने टीके में
आरक्षण बताना भाजपा की गंदी राजनीति है। आगे कहा कि व्यवस्था बनाने मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ शासन भुपेश बघेल द्वारा टीका में प्राथमिकता तय की गई हैं, इसमें कोई भेदभाव वाली बात नही है। जैसे ही वैक्सीन निर्माता राज्य को टीका की पुरी सप्लाई शुरू कर देंगे राज्य के 18 से 44 वर्ष के प्रत्येक नागरिकों को मुफ्त में टीका लगाए जाएंगे । माननीय मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने मोदी सरकार को अनुरोध कर पत्र भेजा है कि राज्य को मांग के अनुरूप टीका की व्यवस्था करें लेकिन केंद्र की मोदी सरकार ने अभी तक मांग के अनुरूप टीका भेजने कोई पहल नही किया है, जबकि छत्तीसगढ़ सरकार ने समय रहते वैक्सीन निर्माता संस्था/कम्पनी को ऑर्डर कर चुकी है ऐसी परिस्थिति में राजनीती से ऊपर उठकर कोरोना महामारी से लड़नी होगी छत्तीसगढ़ के भाजपा सांसदों को भी केंद्र सरकार से आग्रह करनी चाहिए जिससे वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में छत्तीसगढ़ को उपलब्ध हो सके।भाजपा अगर कुछ करना चाहती तो पत्रकारों को फ्रंटलाइन वर्कर्स का दर्जा दिलाती इस महामारी से लड़ने में अपनी सहभागिता निभाती कई जिलों में पूर्व मंत्री कलेक्टर से मुलाकात की और मिलकर कोरोना से लड़ेंगे ओर हराने की बात कही पर वो सिर्फ वहीं तक सिमित रह गए जमीनी स्तर पर कहीं भी नजर नही आये।भाजपा को चाहिए इस कठिन दौर में राजनीतिक रोटी सेंकना बंद करे और महामारी से लड़ने में सहयोग करें।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *