छत्तीसगढ़

कोरोना संक्रमण काल में भी नक्सली संगठन निर्दोष ग्रामीणों की हत्या, आगजनी, तोडफ़ोड़ करते रहे – सुंदरराज पी.

जगदलपुर। बस्तर आईजी सुंदरराज पी. ने आज पुलिस एवं सुरक्षाबलों के जवानों के लिए पत्र जारी करते हुए कहा कि वर्ष 2020 एवं 2021 में कोविड-19 लॉकडाउन के क्रियान्वयन नक्सल विरोधी अभियान एवं अनेक प्रकार की चुनौतियां का दृढ़ संकल्प के साथ सामना करते हुये क्षेत्र की जनता के जानमाल की रक्षा हेतु समर्पित सेवाएं दी गई हैं। उन्होंने कहा कि विगत 02 वर्षों में लगभग पूरे विश्व में कोरोना संक्रमण काल में अभुतपूर्व परिस्थितियां निर्मित हुई है तथा अनेक लोग अपने प्रियजन को खोया और जीवन यापन की चुनौतियों का सामना करना पड़ा। लेकिन इन विपरीत परिस्थितियों में भी माओवादी संगठन द्वारा अपने जनविरोधी एवं विकास विरोधी गतिविधियों को जारी रखते हुये निर्दोष ग्रामीणों की हत्या करना, जनसुविधा हेतु किये जा रहे निर्माण कार्यों को ध्वस्त करना, आगजनी, तोडफ़ोड़ जैसी घटनाओं को अंजाम देते रहे।
बस्तर आईजी ने कहा कि वहीं दूसरी ओर छत्तीसगढ़ राज्य पुलिस बल एवं केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बलों के सदस्य के रूप में आप सभी ने वनांचल क्षेत्र के अंदरूनी गांव तक स्वास्थ्य, राशन, बिजली एवं अन्य मुलभूत सुविधा पहुंचाने हेतु अपनी जान को जोखिम में डालकर दिन-रात कठिन परिश्रम कर लगभग 450 किमी सड़क एवं 132 से अधिक पुल-पुलियों का निर्माण कार्य को पूर्ण किया गया। जिला प्रशासन एवं सभी संबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मचारी एवं मजदूरों के साथ मिलकर आप सबके द्वारा किया गया यह कार्य से हजारों ग्रामीणों को आपात काल में संजीवनी के रूप में काम आया।
पुलिस महानिरीक्षक, बस्तर रेंज ने विश्वास जताया कि बस्तर क्षेत्र की जनता को वामपंथी उग्रवाद एवं कोरोना महामारी जैसे दोनों दुष्ट शक्तियों से रक्षा करने हेतु आप सभी का योगदान तथा सेवा समर्पण को नमन करते हुये आपके एवं आपके परिजनों की अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हुये पूर्व की भांति छत्तीसगढ़ पुलिस एवं केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बलों द्वारा वर्तमान चुनौतीयों का भी मजबूती से सामना करते हुये बस्तर क्षेत्र की जनता के सेवा में मिसाल पेश करेगा।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *