छत्तीसगढ़

आन्ध्रप्रदेश स्ट्रेन को रोकने कोरोना जांच के बाद ही जिले में प्रवेश की अनुमति

अंतर्राज्यीय सीमा पर हाई अलर्ट, जांच चौकियों पर सुरक्षा बलों की तैनाती

बीजापुर। आंध्रप्रदेश में कोरोना के नये स्ट्रेन के सामने आने के बाद जिले की अंतर्राज्यीय सीमा पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। इस दिशा में सीमा के तारलागुड़ा एवं तिमेड़ की जांच चैकियों पर सुरक्षा बलों की तैनाती कर 24 घंटे जांच किए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं।

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के निर्देशानुसार जिले की सीमा पर सतत् निगरानी रखने सहित बाहर से आने वाले हरेक व्यक्ति की कोरोना जांच के बाद ही जिले में प्रवेश की अनुमति दी जा रही है। ट्रकों एवं मालवाहक वाहनों के ड्राइवर और क्लीनर का भी कोरोना जांच के पश्चात ही जिले में प्रवेश करने दिया जा रहा है।

एसडीएम भोपालपटनम हेमेन्द्र भुआर्य ने इस बारे में बताया कि कोरोना के आंध्रप्रदेश स्ट्रेन के मद्देनजर सीमा पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। अंतर्राज्यीय सीमा पर स्थित तारलागुड़ा एवं तिमेड़ जांच चौकी में सुरक्षा बलों एवं अन्य कर्मचारियों द्वारा निगरानी रखी जा रही है। जिले के दूरस्थ पामेड़ मेें भी चेक पोस्ट लगाकर बाहर से आने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है। क्षेत्र के सभी सरपंच और पंचायत सचिवों को सतर्कता बरतने कहा गया है, और आन्ध्रप्रदेश या तेलंगाना से जंगल के पगडंडी रास्ते के जरिये आने वाले लोगों को रोककर तत्काल स्वास्थ्य टीम को सूचना देने के निर्देश दिये गये हैं। इससे इन लोगों की कोरोना जांच करने सहित उन्हें चरेंटाइन केन्द्रों में रखे जाने व्यवस्था किया जा सके।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *