छत्तीसगढ़

तीन महीने पहले हुए एक हत्या के फरार 2 आरोपी गिरफ्तार’

-मेले में पहले साथ में बैठकर पी जमकर शराब, फिर कर दी हत्या-

जगदलपुर। जिले के दरभा थाना क्षेत्र में पुलिस ने तीन महीने पहले हुए एक हत्या के मामले को सुलझाते हुए हत्या के 02 मुख्य आरोपियों शम्बूनाथ यादव और बामन यादव को पुलिस ने धारा 302 के तहत कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया है। हत्या की घटना को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी मजदूरी करने आंध्र प्रदेश चले गए थे। और कुछ दिनों पहले दोनों वापस अपने घर पहुंचे हुए थे। दोनों आरोपियों से कड़ी पूछताछ में दोनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

एसआई शिशुपाल सिन्हा ने बताया कि बीते 27 फरवरी को तीरथगढ़ मेले में शामिल होने चितापुर के सहकारी बैंक में चपरासी पद में पदस्थ सुनील देवांगन पहुंचा हुआ था। इस दौरान सुनील की मुलाकात दो युवकों से हुई। मुलाकात होने के बाद तीनों ने साथ में बैठकर शराब पीया। शराब पीने के दौरान ही सुनील का दोनों युवकों से किसी बात को लेकर विवाद हो गया।

इसके बाद दोनों युवकों ने सुनील के ही बेल्ट से उसका गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। हत्या करने के बाद युवकों ने लाश को खेतों में फेंक दिया। लाश को फेंकने के बाद दोनों आरोपी मृतक का मोबाईल फोन लेकर वहां से फरार हो गए। 03 मार्च को खेतों में अज्ञात लाश मिलने की सूचना पुलिस को मिली। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच करना शुरू किया। मृतक की शिनाख्ती के बाद पुलिस ने परिजनों को घटना के बारे में जानकारी दी। साथ ही पुलिस अज्ञात आरोपियों की पतासाजी में जुटी रही।

उन्होने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि मृतक का मोबाईल फोन आरोपियों के पास है। इसके बाद पुलिस लगातार उक्त मोबाईल फोन को ट्रेस कर रही थी। आरोपियों ने मोबाईल फोन में अपना सिम डालकर उसे चालू कर दिया। इसी बीच पुलिस को मोबाईल फोन का लोकेशन आंध्र प्रदेश में मिला। लेकिन कुछ देर बाद आरोपियों ने फोन बंद कर दिया। पुलिस फिर भी मोबाईल फोन के लोकेशन को ढूंढने में लगी हुई थी। कुछ दिनों बाद 04 अप्रैल को आरोपियों ने एक बार फिर मोबाईल फोन चालू कर दिया।

मोबाईल फोन चालू होते ही पुलिस ने एक बार फिर आरोपियों का लोकेशन ट्रेस कर लिया। पुलिस ने मोबाईल फोन के लोकेशन के अनुसार दो आरोपियों शम्बूनाथ यादव निवासी ग्राम हरजेलपारा थाना कटेकल्याण और बामन यादव निवासी ग्राम परचेली बंडीपारा को उनके घरों से गिरफ्तार कर लिया है।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *