प्रदेशबड़ी खबर

महासमुंद जिला जेल की दीवार फांदकर पांच बंदी फरार, तीन पकड़े गए

महासमुंद। गुरुवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे महासमुंद जिला जेल की 16 फीट ऊंची दीवार फांदकर पांच बंदी फरार हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। फौरन अलर्ट जारी कर जिले की सीमाओं पर नाकेबंदी करा दी गई। फरार बंदियों का हुलिया सभी थाना प्रभारियों को बता दिया गया है। हालांकि इनमें से तीन बंदियों को देर रात पकड़ लिया गया है।

मौके पर पहुंचे एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक जेल के दक्षिण-पूर्व की ओर से बंदी भागे। उन्होंने कपड़ों को बांधकर रस्सी की तरह बनाया फिर इसे जेल की दीवार में फंसाकर एक-एक कर ऊपर चढ़े और इसी कपड़े की सहायता से दूसरी ओर कूद गए। उन्होंने बताया कि जेल की दीवार में लगे तार में तकनीकी खराबी के चलते इस दौरान करंट का प्रवाह बंद था। बंदियों ने इसका फायदा उठाया।

ये है भागने वाले

भागने वाले बंदियो में पिथौरा थाना क्षेत्र के ग्राम अरंड निवासी धनसाय, सांकरा बारिकपाली निवासी डमरूधर और गाजीपुर करंडा निवासी राहुल, खल्लारी के ग्राम कोसरंगी निवासी दौलत और बसना के ग्राम अरेकल निवासी करण शामिल हैं। धनसाय, डमरूधर और राहुल लूट और डकैती, दौलत अनाचार और करण नारकोटिक्स के मामले में जेल बंद थे।

तीन पकड़े गए

मिली जानकारी के अनुसार पांच बंदियों में से तीन बंदियों को पुलिस ने पकड़ लिया है। एएसपी मेधी टेंभुरकर ने बताया कि डमरूधर को बेमचा में ही पकड़ लिया गया। जबकि दौलत और करण को कोमाखान थाना क्षेत्र में पकड़ा गया। फिलहाल राहुल और धनसाय फरार चल रहे हैं।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *