छत्तीसगढ़प्रदेश

यात्री ट्रेन हुई बंद अब बस और हवाई सेवा भी बंद होने के कगार पर पंहुचे

जगदलपुर । कोरोना के बढ़ते संक्रमण को कारण बताते हुए ईको रेलवे नेएक बार फिर केके रेललाइन पर दौड़ रही दोनों यात्री ट्रेनों का परिचालन अस्थायी रूप से रोक दिया है, वहीं संक्रमण की वजह से ही बसों का संचालन भी बंद होने की कगार पर है। अब यात्रा के लिए एक मात्र हवाई सेवा का लोगों को बस्तर से कहीं जाने का माध्यम बचा है। ज्ञात हो कि गुरुवार को यात्री संख्या कम होने पर इसकी फ्लाइट रद्द कर दी गई थी, लेकिन एलायंस प्रबंधन ने शुक्रवार को अपना निर्णय बदला और कहा कि यात्री कम भी हुए तो हम नियमित रूप से फ्लाइट का संचालन करेंगे। बस मालिकों के मुताबिक छग-ओडिशा, छग-तेलंगाना की सीमा सहित जिलों के बॉर्डर मेंचेक पोस्ट स्थापित किए गए हैं, जहां बस में सवार लोगों की कोविड जांच की जा रही है। इसके चलते लोगों में भय है और लोग यात्रा करने से परहेज कर रहे हैं। आलम यह है कि सवारियों की अनुपलब्धता की वजह से एक दिन छोड़कर एक दिन बसें चलाई जा रही हैं। अंतर्राज्यीय बस सेवा जगदलपुर से हैदराबाद, जगदलपुर से विशाखापट्टनम, जगदलपुर से राजमेंद्री, जगदलपुर से विजयवाड़ा सहित सीमाई प्रांत ओडि़शा के बड़े शहरों और कस्बों तक सीधी बस सेवा प्रभावित है। कोविड गाइन लाइन का पालन करते हुए सवारियां बैठाना है। ऐसे में लोग भी यात्रा करने से बच रहे हैं।
प्राइवेट बस एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष गोपेंद्र चौहान ने बताया कि दो दिन में एक बार ही बसें चल रही हैं, सवारी कम मिलने की वजह से बस के संचालन में बस मालिकों को दिक्कत आ रही है। बस का संचालन नुकसान का सौदा साबित हो रहा है।
एलायंस एयर की हैदराबाद-जगदलपुर-रायपुर नियमित फ्लाइट गुरुवार को यात्री संख्या कम होने पर फ्लाइट रद्द कर दी गई थी, लेकिन एलायंस प्रबंधन ने शुक्रवार को अपना निर्णय बदला और कहा कि यात्री कम भी हुए तो हम नियमित रूप से फ्लाइट का संचालन करेंगे।
एलायंस एयर के जगदलपुर स्टेशन इंचार्ज पवन शर्मा ने बताया कि गुरुवार को हैदराबाद से जगदलपुर के लिए चार यात्रियों ने बुकिंग ली थी इसलिए फ्लाइट रद्द कर दी गई थी, लेकिन अब कंपनी ने निर्णय लिया है कि यात्री कम होने पर भी फ्लाइट का संचालन बाधित नहीं होगा।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *