बड़ी खबरमध्य प्रदेश

MP के 1171 गांव बाढ़ की चपेट में, रेस्क्यू जारी, एयरफोर्स के आगे खराब मौसम बना बाधा, सरकार ने पड़ोसी राज्यों से मांगी मदद

भोपाल। लगातार हो रही भारी बारिश से मध्य प्रदेश के चार जिलों में बाढ़ आ गई है। बाढ़ के हालातों से निपटने के लिए  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अधिकारियों की आपात बैठक ले रहे हैं। वहीं प्रदेश सरकार ने पड़ोसी राज्यों से मदद की गुहार लगाई है। जिसके बाद लखनऊ से एनडीआरएफ की एक टीम श्योपुर पहुंच रही है।

मध्य प्रदेश के शिवपुरी, श्योपुर, ग्वालियर और दतिया में लगातार हो रही बारिश से 1171 गांव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। शिवपुरी में 200 से ज्यादा गांव जलमग्न हो गए हैं। यहां चलाए गए रेस्क्यू ऑपरेशन में 22 गांव से अनेक लोगों को बाहर निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। शिवपुरी में बीते 24 घंटे में 470 मिमी बारिश हुई। लगातार हो रही बारिश के बाद मनीखेड़ा डैम के 10 गेट खोले गए हैं।

मंत्रालय में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह आपात बैठक लेकर स्थिति पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। स्थितियों की जानकारी लेने मुख्यमंत्री कलेक्टरों बात किये। शिवपुरी जिला कलेक्टर ने बताया कि आज सुबह 100 लोगों को बचाया गया है। श्योपुर कलेक्टर ने बताया कि पोहरी और कोलारस क्षेत्र में कुछ लोग फंसे हुए हैं। उन्हें रेस्क्यू किया जा रहा है। डोंगर, बिछी गांव में लोग पेड़ पर फंसे हैं। उन्हें सुरक्षित निकालने के लिए वोट ऑपरेशन किया जा रहा है। दतिया कलेक्टर ने बताया कि 6 गांव में पानी ज्यादा है। मंदिर में 2 पुजारी फंसे हैं। उन्हें वोट ऑपरेशन से बचाने का काम जारी है।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *